कांचरापाड़ा के डंपिंग ग्राउंड में जमी कई साल के कचरे की समस्या होगी खत्म।नये तकनिक से कचरा से खाद बनाने की प्रक्रिया हुई शुरु।


कांचरापाड़ा के डंपिंग ग्राउंड में जमी कई साल के कचरे की समस्या होगी खत्म, नये तकनिक से कचरा से खाद बनाने की प्रक्रिया हुई शुरु।
कांचरापाड़ा के डंपिंग ग्राउंड में जमी कई साल के कचरे की समस्या को दूरकर पर्यावरण को प्रदुषण मुक्त करने के लिए, कचरा से जैविक खाद बनाने का प्रोजेक्ट शुरु हुआ है, मंगलवार स्थानीय विधायक सुबोध अधिकारी, पालिका प्रशासक सुदामा राय ने प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रेरणा, पश्चिम बंगाल सरकार के शहरी विकास व पौर बिषयक विभाग, तथा स्टेट अर्वन डेवलपमेंट एजेंसी और कांचरापाड़ा पौरसभा के संयुक्त प्रयास से लगाये गये प्रोजेक्ट से कचरा निष्पादन का काम शुरु हुआ है। हांलाकि विरोधियों का आरोप है कि पौर चुनाव से पहले यह तृणमूल की चमक की राजनीति है। उनका जवाब देते हुए विधायक ने प्रोजेक्ट से जनता को होने वाला लाभ गिनवाया।

प्रोजेक्ट अधिकारी रमाकांत बर्मन ने कहां कि कचरा निष्पादन होने से शहर के वायु व जल प्रदुषण की समस्या दूर होगा, राज्य के 17 पौर सभाओं में यह काम चल रहा हैं।